Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
राज्य

आनी में पेंशनर्ज संघ ने मनाया खंड स्तरीय  स्थापना दिवस

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | December 17, 2023 04:39 PM

 

आनी,
 
 
आनी के दुर्गा माता मंदिर सरायें हाल में रविवार को पेंशनर्ज वेलफ़ेयर एसोसिएशन आनी  ने अपना खंड स्तरीय स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया.जिसमें  विभिन्न विभागों से सेवानिवृत हुए पेंशनर्ज ने बढ़चढ़कर भाग लिया।इस समारोह की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष दूनी चन्द ठाकुर ने की।
जबकि कार्यक्रम में क्षेत्र के बयोवृद्ध पेंशनर करम  शाद और आनी के बरिष्ठ लेखक. पत्रकार व साहित्यकार छबीन्द्र शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि और सेवानिवृत शिक्षाविद डाक्टर गुलाब सिंह मैहता ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। जिन्हें संघ की ओर से संघ के अध्यक्ष दुनी चन्द ठाकुर. मोहर सिंह चौहान.पी.दुर्वासा.एन डी ठाकुर तथा तारा  चंद शर्मा ने फूल. टोपी मफलर पहनाकर सम्मानित किया। 
 इस मौके पर पेंशनर ने अपने अपने स्वास्थ्य व पारिवारिक स्थिति पर चर्चा की और अपनी मांगों को लेकर भी सुझाव व मंथन किया।संघ के सदस्यों ने अपने स्थापना दिवस पर मंदिर में माता के जयकारे भी लगाए और अपने अपने अनुभवों को साँझा किया।कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष दूनी चन्द ठाकुर और महा सचिव पी. दुर्वासा ने पेंशनर संघ के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि आनी में पेंशनर की सुबिधा के लिए जल्द पेंशनर भवन का निर्माण किया जायेगा.जिसकी औपचारिकताएं पूर्ण की जा रहीं हैं।
वहीं कार्यक्रम के मुख्यातिथि बयोवृद्ध पेंशनर करम चन्द शाद और शिक्षाविद डाॅक्टर गुलाब सिंह मैहता ने  सेवानिवृत अधिकारी कर्मचारियों से अपने स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए अपने खानपान में विशेष ध्यान रखते हुए. नित्य योग व प्राणायाम कर. जीवन को प्रकृति के अनुकूल ढालने का आहवान किया और परिवार से बेहतर तालमेल बनाए रखते हुए. अपने अनुभव को समाज व परिवार में बांटते रहने की बात कही। कार्यक्रम में आईसीसीआई बैंक शाखा आनी के प्रबन्धक विक्रम दत्त ने पेंशनर्स को बैंक द्वारा बरिष्ठ नागरिकों तथा पेंशनर्स को प्रदान की जाने बाली सहुलीयतों से अवगत कराया। इस कार्यक्रम में 80 वर्ष की आयु में प्रवेश कर चुके पेंशनर्ज को संघ की ओर से सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में बरिष्ठ पेंशनर डीसी कटोच. एनडी ठाकुर  . तारा चन्द शर्मा. कौशल्या ठाकुर  . मोहर सिंह चौहान  . भोगी राम जोशी. फतेह चन्द शर्मा. जय सिंह ठाकुर. दिलबरु देवी. जगदीश शर्मा. तथा एसडी चौहान सहित अन्य कई पेंशनर मौजूद रहे। 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
स्वतंत्र-निष्पक्ष चुनावों के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा राज्य कर एवं आबकारी विभाग -डॉ. यूनुस बैसाखी पर्व का इतिहास और महत्व: डॉ विनोद नाथ लोक सभा चुनाव का आगाज, भाजपा ने लोक सभा चुनावों का बिगुल फूंका राज्यपाल ने किया प्रो. प्रमोद शर्मा की पुस्तक का विमोचन मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान
-
-
Total Visitor : 1,64,78,002
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy